अतिथि शिक्षकों को मिला 25 फीसदी आरक्षण, ओवर एज भी कर सकेंगे संविदा शाला शिक्षक भर्ती के लिए

अतिथि शिक्षकों को मिला 25 फीसदी आरक्षण, ओवर एज भी कर सकेंगे संविदा शाला शिक्षक भर्ती के लिए 

भोपाल। अतिथि शिक्षकों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है कि प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें 25 फीसदी सीटों पर आरक्षण दे दिया है। ये आरक्षण अतिथि शिक्षकों को संविदा शाला शिक्षक भर्ती में दिया जाएगा। अतिथि शिक्षकों को खुशी का ये तोहफा शिवराज सिंह चौहान ने पिछले दिनों धनतेरस पर दिया है। शिवराज की अध्यक्षता वाली कैबिनेट मीटिंग में इस संदर्भ का फैसला लिया गया। खुशखबरी का ये एक नहीं बल्कि कई तोहफे सीएम ने अतिथि शिक्षकों को दिए हैं। आप भी जाने किन अतिथि शिक्षकों को मिलेगा लाभ और कैसे कर सकेंगे आवेदन...
पिछले दिनों धनतेरस पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अतिथि शिक्षकों को दिवाली का तोहफा दिया। कैबिनेट में एक फैसला लिया गया जिसके मुताबिक अतिथि शिक्षकों को संविदा शाला शिक्षकों की भर्ती में आरक्षण देने की घोषणा की गई।


मिलेगा 25 फीसदी आरक्षण
शिवराज कैबिनेट में लिए गए फैसले ने अतिथि शिक्षकों को खुश कर दिया है। आरक्षण की खबर सुनकर सभी अतिथि शिक्षक खुश हैं। इस फैसले को यदि अमल में लाया जाता है तो जल्द ही इन शिक्षकों को संविदा शाला शिक्षकों की भर्ती के दौरान 25 फीसदी तक आरक्षण मिलेगा।
पहले से नौकरी कर रहे इन शिक्षकों को भी मिलेगा लाभ
कैबिनेट में लिए गए फैसले के मुताबिक तीन साल या उससे ज्यादा लंबे समय से नौकरी करने वाले अतिथि शिक्षकों की मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। इस मेरिट लिस्ट के हिसाब से इन अतिथि शिक्षकों को भी सेवाओं का लाभ दिया जाएगा।
ओवर एज शिक्षकों को मिलेगी 9 साल की छूट
कैबिनेट की बैठक में अतिथि शिक्षकों के लिए लिए गए महत्वपूर्ण फैसलों में यह फैसला भी लिया गया कि जो भी अतिथि शिक्षक नौकरी करते करते रिटायरमेंट की उम्र पार कर चुके हैं या कहें कि ओवर एज हो चुके हैं, उन्हें भी संविदा शाला शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में शामिल किया जाएगा। इस भर्ती में उन्हें 9 साल की छूट दी जाएगी।


Sarkari Niyukti https://www.patrika.com/bhopal-news/samvida-shikshak-bharti-for-atithi-shikshak-guest-teachers-news-1937826/ Sarkari Niyukti - Government Jobs in India - सरकारी नियुक्ति | Image Courtesy - http://kibit.ua/wp-content/uploads/2016/06/o-college-students-in-group-facebook.jpg Sarkari Niyukti https://www.patrika.com/bhopal-news/samvida-shikshak-bharti-for-atithi-shikshak-guest-teachers-news-1937826/ Sarkari Niyukti - Government Jobs in India - सरकारी नियुक्ति

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form