शिक्षकों की संविदा भर्ती के खिलाफ न्यायालय जाएंगे प्रतियोगी

शिक्षकों की संविदा भर्ती के खिलाफ न्यायालय जाएंगे प्रतियोगी
सरकार को दी चेतावनी, प्रतियोगी छात्रों से आज चयन बोर्ड पहुंचने की अपील

शिक्षकों को संविदा पर रखने का निर्णय वापस न हुआ तो प्रतियोगी छात्र न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे। बृहस्पतिवार को युवा मंच की कार्यालय में हुई बैठक में कहा गया कि जिस तरह जीआईसी में प्रतिनियुक्ति के मामले में न्यायालय ने सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। उसी तरह माध्यमिक विद्यालयों में रिटायर्ड शिक्षकों को संविदा पर रखे जाने की प्रक्रिया पर न्यायालय से रोक लगवाई जाएगी।
बैठक में मंच के प्रदेश अध्यक्ष अनिल सिंह ने कहा कि आयोगों में फंसे 10 लाख से अधिक प्रतियोगियों के भविष्य के साथ सरकार को आंखमिचौली बंद करना होगा। बैठक में प्रतियोगी छात्रों से 27 अक्तूबर के चयन बोर्ड कार्यालय पर शुरू होेने वाले अनशन में बड़ी संख्या में पहुंचने की अपील की गई। इसमें संयोजक रितेश तिवारी, अरविंद मौर्या, राहुल सिंह, कुलदीप यादव, कंचन सिंह, उमाशंकर सिंह, रामबाबू, अर्चना मौर्या, संजू, स्नेहा, पूनम, काजल, शकुंतला, किरण वर्मा, शैलजा, शिप्रा, मीनाक्षी, ममता, अनुपम आदि मौजूद थे।

बीटीसी प्रशिक्षुओं ने टीईटी के कई उत्तरों पर की आपत्ति
साक्ष्य सहित परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की वेबसाइट पर भेजा
जिन प्रश्नों के उत्तर दो हैं या गलत हैं, उसमें समान अंक देने की मांग
ऐसा न होने पर न्यायालय जाने की चेतावनी

इलाहाबाद। बीटीसी प्रशिक्षुओं ने उत्तर प्रदेश प्राथमिक स्तर की शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) उत्तरमाला में कई प्रश्नों के उत्तर पर आपत्ति दर्ज कराई है। उन्होंने उत्तर को गलत बताते हुए परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की वेबसाइट पर साक्ष्य भी प्रस्तुत किए हैं।
बीटीसी प्रशिक्षुओं ने बाल मनोविज्ञान तथा हिन्दी में दो-दो प्रश्न, संस्कृत में चार प्रश्न, पर्यावरण में तीन प्रश्नों पर आपत्ति दर्ज कराई है। अभ्यर्थियों के मुताबिक बाल मनोविज्ञान में समस्या समाधान टीईटी में सही उत्तर माना गया है जबकि वर्ल्ड वाइड फंड टीईटी 2011 में सही उत्तर माना गया है। प्रकाश संश्लेषण वाले प्रश्न में यूवी-ए, वीवी-बी छत्तीसगढ़ 2012 पीसीएस में सही उत्तर माना गया है, जिसमें दो विकल्प सही हैं। हिन्दी में मुहावरा में दोनो विकल्प सही हैं।
बीटीसी प्रशिक्षुओं के मुताबिक हिन्दी बोली वाले प्रश्नों में सही विकल्प उपलब्ध नहीं है। संस्कृत के प्रश्न में पिता शब्द के विकल्प में दो उत्तर सही हैं। समास वाले प्रश्नों में सही विकल्प द्धिगु है, जो उपलब्ध नहीं है। चतुविंशतम वाले प्रश्न में महाभारत सही विकल्प है। बीटीसी प्रशिक्षुओं का कहना है उनके पास इसके साक्ष्य उपलब्ध हैं। जिन प्रश्नों के उत्तर दो हैं या गलत हैं, उसमें समान अंक दिए जाएं अन्यथा न्यायालय की शरण ली जाएगी।


Sarkari Niyukti http://www.amarujala.com/uttar-pradesh/allahabad/11509033407-allahabad-news Sarkari Niyukti - Government Jobs in India - सरकारी नियुक्ति | Image Courtesy - http://images.financialexpress.com/2017/05/fe-Exam1.jpg Sarkari Niyukti http://www.amarujala.com/uttar-pradesh/allahabad/11509033407-allahabad-news Sarkari Niyukti - Government Jobs in India - सरकारी नियुक्ति
For more information Visit http://www.amarujala.com/uttar-pradesh/allahabad/11509033407-allahabad-news

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form