Sarkari Niyukti

Email us at contact@infozones.in

January 12, 2017

जम्मू-कश्मीर स्थित सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) 29 बटालियन के एक जवान का वीडियो सोशल मीडिया पर कल से ट्रेंड कर रहा है


जम्मू-कश्मीर स्थित सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) 29 बटालियन के एक जवान का वीडियो सोशल मीडिया पर कल से ट्रेंड कर रहा है. तेज बहादुर यादव ने फेसबुक पर यह वीडियो जारी कर जवानों की स्थिति को दिखाया है. इसमें जवान ने बीएसएफ के अधिकारियों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. तेज बहादुर के मुताबिक उन्हें नाश्ते में जले हुए परांठे के साथ केवल चाय मिलती है और दाल में नमक और हल्दी डाल कर काम चलाया जाता है. इस वीडियो पर बीएसएफ ने सफाई दी है कि मामले की जांच की जाएगी. लेकिन साथ ही सुरक्षाबल की ओर से यह दावा भी किया गया है कि तेजबहादुर पर लगातार शराब पीने और अपने वरिष्ठ अधिकारियों से बदतमीजी करने के आरोप लगते रहे हैं. सोशल मीडिया पर ज्यादातर लोगों ने इस जवान के समर्थन में टिप्पणियां की हैं.

भाजपा विरोधी एक बड़े तबके ने इस वीडियो के बहाने भाजपा और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्विटर पर लिखा है, ‘ भाजपा का मंत्र – असहमतियों को दबाने के लिए सैनिक की आड़ लो, अगर कोई सैनिक अपनी समस्याओं के बारे में कुछ बोले उसे ही दोषी ठहराकर चुप करा दो.’

मीडिया में आई कुछ खबरों के मुताबिक फिल्म अभिनेता जैकी श्रॉफ और अर्जुन रामपाल उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों के आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए प्रचार करेंगे. आज रामपाल ने दिल्ली स्थित भाजपा कार्यालय में पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की है. हालांकि उन्होंने कहा है कि वे राजनीति करने नहीं आए हैं लेकिन भाजपा का समर्थन करते हैं. इस खबर के चलते ट्विटर पर अर्जुन रामपाल भी एक ट्रेंडिंग टॉपिक बने रहे और यहां उनके ऊपर कई मजेदार टिप्पणियां आई हैं. ट्विटर हैंडल ‏@ArpanaHS पर टिप्पणी की गई है, ‘भाजपा ने अर्जुन रामपाल को क्यों चुना? क्योंकि वे पूरे के पूरे पौराणिक व्यक्ति हैं. अर्जुन, राम, रा.वन, चक्रव्यूह...’

इन दोनों घटनाओं पर सोशल में आईं कुछ और प्रतिक्रियाएं :

रमेश श्रीवत्स | ‏@rameshsrivats

बीएसएफ जवान की शिकायतों पर बीएसएफ की सफाई से पता चलता है कि हमारे सैनिकों को अच्छा खाना भले न मिल रहा हो, लेकिन शराब की कोई कमी नहीं है.

नॉमिनिखी | ‏@nominikhi

बीएसएफ के जवानों को राशन के बदले भाषण ही मिल रहे हैं.

सतीश आचार्य | ‏@satishacharya

यादव परि ‘वॉर2’

    Finish! #cartoon #YadavPariWar2 pic.twitter.com/araj6BWVJm
    — Satish Acharya (@satishacharya) January 10, 2017

प्रेरणा बख्शी | ‏@bprerna

जब आप बीएसएफ जवान की जगह नहीं होते तब देशभक्ति और राष्ट्रवाद जैसे शब्द इस्तेमाल करना और जोर से भारत माता की जय कहना बहुत आसान है.

इंडियन यूथ फॉर चेंज | facebook.com/IndiaY4C

अब भाजपा कह सकती है – लोग यहां कतारों में मर रहे हैं, वहां इस जवान को अच्छे खाने की पड़ी है.

भक साला | ‏@bhak_sala

अर्जुन रामपाल भाजपा के लिए प्रचार करेंगे. मुझे उदारवादियों के यह कहने का इंतजार है कि भाजपा चुनाव में रामायण और महाभारत के चरित्रों का इस्तेमाल कर रही है.

भयंकर नोटबंदी | ‏@BhayankarLog

यहां किसी को आहत करने का इरादा नहीं है, लेकिन मोदी अर्जुन रामपाल से बेहतर अभिनेता हैं.

लिंडसे परेरा | ‏@lindsaypereira

यह ठीक ही हुआ कि अर्जुन रामपाल भाजपा में शामिल हो गए. यह पार्टी उन सभी लोगों का स्वागत करती है जो औसत दर्जे के हैं या जिनमें कोई प्रतिभा नहीं है.

Sarkari Niyukti Feed Count
Join Our Newsletter


Email Job Information to Your Friends
Blog Since Sept 2010 | Get Updates via email
No comments:
Write comments

Hey, we've just launched a new custom color Blogger template. You'll like it - https://t.co/quGl87I2PZ
Join Our Newsletter