इस पंडाल में मां के दर्शन किए बिना रह जाएगी आपकी पूजा अधूरी क्यूंकि यहाँ इस पंडाल में खास बात यह है कि इसमें मां दुर्गा के कुल 26 रूपों को दिखाया गया है

इस पंडाल में मां के दर्शन किए बिना रह जाएगी आपकी पूजा अधूरी क्यूंकि यहाँ  इस पंडाल में खास बात यह है कि इसमें मां दुर्गा के कुल 26 रूपों को दिखाया गया है

navratri

बिहार के लोगों की आस्था नवरात्र को लेकर अपने चरम सीमा पर है. राज्य में अलग-अलग जगह पर कई पंडालों में मां के दर्शन हो रहे है. लोगों को हर पंडाल में मां का नया रूप देखने को मिल रहा है. राज्य का हर पंडाल देवी मां के किसी ना किसी रूप को दर्शा रहा है. इन रूपों को देख मां के प्रति लोगों की आस्था और बढ रही है.

नवरात्र के दौरान वैसे तो हर पंडाल अपने आप में अनोखा है मगर इन दिनों मुजफ्फरपुर में एक ऐसा पंडाल है जो काफी चर्चा में है. जो भी इस पंडाल में रखी मां की मूर्ति को देख रहा है, बस देखता रह जा रहा है. इस पंडाल में मां की खास बात यह है कि इसमें मां दुर्गा के कुल 26 रूपों को दिखाया गया है. यह पंडाल शहर के लेनिन चौक स्थित अल्पना दुर्गा पूजा समिति ने मां के 26 रूपों का दर्शाया है.

मां के 26 रूपों को एक ही पंडाल में देखने के लिए भक्तों का तांता लगा हु​आ है. इस पंडाल के बारे में अधिक जानकारी देते हुए पूजा समिति के अध्यक्ष विश्वनाथ प्रसाद ने बताया कि मां के अनंत रुप हैं इनमें से 26 कल्याणकारी रुपों की स्थापना यहां की गयी है. सिर्फ शहर ही नही इस पंडाल में मां दर्शन करने के लिए दूर दराज के गांव से भी लोग पहुंच रहे है.

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form