A small girl raised voice of bihari teachers by holding paper in hand

मानव श्रृंखला के जरिये जागरूकता अभियान चलाने का आईडिया तो बढ़िया है लेकिन इस लड़की ने इसका सही में उपयोग किया है. 21 जनवरी को मानव श्रृंखला में खरी इस बच्ची ने अपने हाथों में शिक्षकों की वास्तविक स्थिति को दर्शाया है. सरकार के शिक्षकों को पिछले छ महीने से वेतन नहीं मिला है बताइए वह किस तरह अपनी जीवन यापन चला रहे होंगे.

manav shrinkhala

सरकार को सामाजिक कार्य में भागेदारी के लिए लोगों को प्रोत्साहित करना चाहिए लेकिन यह नहीं कि अब सिर्फ समाज सुधार में ही लग जाये और बाकी कार्यो को राम भरोसे छोड़ दे. सरकारी शिक्षकों की हालत देखर तो यही लगता है. 14 से 20 हजार के वेतन पर काम कर रहे शिक्षकों का वेतन कब मिलेगा पता नहीं होता. दुसरे से मांग-चांग कर और ट्यूशन पढ़ा कर कैसे भी अपना और अपने परिवार का जीवन यापन कर रहे है.

इस बच्ची ने सरकार को यह दिखाने की कोशिश जो की हैं भले ही किसी बड़े द्वारा उसके हाथ में यह तख्ती पकड़ाया गया हो लेकिन क्या सरकार को इसे देखकर शर्म आएगी? हर वर्ष भाषणों में यही कहा जाता है कि इस वितीय वर्ष से समय पर वेतन मिलने लगेगा लेकिन अभी भी बिहार के शिक्षकों को इसका इंतजार है.

इस लड़की की आवाज को शेयर कर पुरे बिहार में पहुंचाए ताकी सरकार की आंख खुल सके..

Content  Photo & Source @ http://www.dailybiharnews.in/2018/01/a-small-girl-raised-voice-of-bihari-teachers-by-holding-paper-in-hand/

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form