Follow by Email

Advertisment


March 12, 2017

Top 10 Holi Songs from Bollywood

सिनेमा का और त्‍योहारों का आपस में बड़ा जबरदस्‍त कनेक्‍शन है. बॉलीवुड में अक्‍सर बड़े बैनर अपनी फिल्‍मों के लिए त्‍योहारों को चुनते हैं और ऐसे में सबसे रंगीला त्‍योहार है होली. होली जैसे रंगभरे त्‍योहार में बॉलीवुड के गाने मस्‍ती का तड़का लगा देते हैं. चाहे होली से लगभग एक महीने पहले रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्‍म 'जॉली एलएलबी 2' का गाना 'गो पागल' हो, या फिर होली से ठीक 2 दिन पहले रिलीज हुई वरुण धवन और आलिया भट्टी की फिल्‍म 'बद्रीनाथ की दुल्‍हनिया' हो, होली का रंगीला रंग इन दोनों ही फिल्‍मों में साल की शुरुआत में ही चढ़ा दिया है. लेकिन होली के गानों की बात जब भी आती है तो उसे अमिताभ बच्‍चन का 'रंग बरसे भीगे चुनरिया', और फिल्‍म शोले का 'होली के दिन दिल मिल जाते हैं' जैसे गाने अपने आप जुबान पर चढ़ जाते हैं. हम आपके सामने कुछ ऐसे ही गानों की लिस्‍ट दे रहे हैं जिन्‍हें आप इस बार होली पर अपनी प्‍लेलिस्‍ट में जरूर बजाएंगे.

फिल्‍म 'जॉली एलएलबी 2' का गाना 'गो पागल'.



'बद्रीनाथ की दुल्‍हनिया' कुछ इस रंग में दिखी सराबोर.



अमिताभ बच्‍चन के गाने 'रंग बरसे' के बिना होली का रंग अधूरा है.



सालों बाद भी अमिताभ बच्‍चन और हेमा मालिनी का 'होरी खेलें रघुबीरा' आपकी लिस्‍ट का हिस्‍सा जरूर होना चाहिए.



फिल्‍म 'कटी पतंग' का यह गाना 'आज न छोड़ेंगे' पर नाचना तो जरूरी है.



हालांकि रणबीर कपूर का कहना है कि उन्‍हें होली ज्‍यादा पसंद नहीं है लेकिन फिल्‍म 'ये जवानी है दिवानी' में रणबीर और दीपिका पादुकोण की 'बलम पिचकारी' में मस्‍ती आपको इस बात का एहसास नहीं होने देगा.



'मेरे ब्रदर की दुल्‍हनिया' का गाना यूं तो ढाबे पर फिल्‍माया गया एक गाना है लेकिन इस गाने की मस्‍ती आपको होली की ही याद दिलाएगा.



डर फिल्‍म का यह गाना, 'अंग से अंग लगाना' जैसे होली पर बजना तो जरूरी है.



और आखिर में पुरानी फिल्‍म 'नदिया के पार' का गाना 'जोगी जी धीरे-धीरे' पर चाहे आप कितना भी थक जाएं, आपके थिरके बिना नहीं रुक पाएंगे.



फिल्‍म 'शोले' का वह डायलॉग तो आपको याद ही होगा, 'होली कब है, कब है होली...' तो होली का यह गाना इस होली पर सुनना बनता ही है.



तो अब इन गानों के साथ मस्‍ती भरे रंग में नाचिए, गाइये और होली का त्‍योहार मनाइए.

No comments:

Post a Comment