Ads Top

बिहार के 390 केंद्रों पर रविवार को बीपीएससी की पीटी परीक्षा में भी प्रश्न पत्र लीक होने की खबर आ रही है।

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 60 से 62वीं प्रारंभिक परीक्षा (पीटी) रविवार को सूबे के 390 परीक्षा केंद्रों शुरू हो चुकी है। बीएसएससी पेपर लीक कांड को देखते हुए इस परीक्षा में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।
बिहार लोक सेवा आयोग के सचिव प्रभात कुमार के अनुसार परीक्षा केंद्र पर केंद्राधीक्षक व दंडाधिकारी के अलावा किसी अन्य को मोबाइल रखने की अनुमति नहीं है। परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पूर्व महिला पुलिस बल छात्राओं की तलाशी लेगा। 642 रिक्तियों के लिए होने वाली परीक्षा में 6 लाख 43 हजार 700 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। परीक्षा केंद्रों में मोबाइल, कैल्कुलेटर और अन्य किसी तरह का कोई सामान लेकर परीक्षार्थी अन्दर न जा सके, इसके लिए कड़ी चेकिंग की गई। आस-पास के दुकानों पर भी नजर रखी जा रही है।

सभी परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच प्रश्नपत्र लाए गए और उन्हें केंद्राधीक्षक व दंडाधिकारी के सामने खोला गया। इसकी वीडियोग्राफी भी की गई। परीक्षा समय से शुरू हो चुकी है। परीक्षा समाप्ति से पांच मिनट पूर्व घंटी बजाकर वार्निंग दी जाएगी। फिर दो बजे परीक्षा की समाप्ति पर घंटी बजाई जाएगी। इसके बाद प्रश्न पत्र व उत्तर पुस्तिका ले लिए जाएंगे।
इस बीच बीपीएससी परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने की खबर है। पटना के डीबीआर जालान हाईस्कूल केंद्र पर हंगामा हुआ है। पुलिस ने पांच छात्रों को हिरासत में लिया है।
बिहार में परीक्षाओं में लगातार हो रहे प्रश्नपत्र लीक की घटना पर सरकार में शामिल राजद के विधायक भाई दिनेश ने भी निशाना साधा है। उन्होंने भी बीपीएससी परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने की बात कही है।
- See more at: http://www.jagran.com/bihar/patna-city-bpsc-pt-to-be-held-on-390-centers-across-bihar-today-15516287.html#sthash.eyKBbSV6.dpuf

No comments:

Powered by Blogger.