Follow by Email

Advertisment

January 14, 2017

बिहार में नियोजित शिक्षकों को मिलेगा 7वां वेतन का लाभ

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सूबे के अन्य शिक्षकों की तरह राज्य के नियोजित शिक्षकों को भी सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों का लाभ दिया जाएगा।
शुक्रवार को बेगूसराय के आईटीआई मैदान में चेतना सभा में सीएम ने कहा कि किसी ने अफवाह फैला दी है कि नियोजित शिक्षकों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों का लाभ नहीं मिलेगा। सरकार में ऐसी कोई बात नहीं है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार पहला राज्य है, जिसने 'आम' से 'खास' को समान रूप से शिकायत निवारण का अधिकार दिया है। लेकिन शिकायतें आ रही हैं कि इस अधिनियम के अनुपालन में अधिकारी ही दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। वे अब सावधान हो जाएं। ऐसे अधिकारियों से निपटने के लिए मुख्य सचिव को कड़ा कानून बनाने को कहा गया है। शिकायत निवारण अधिनियम की अवहेलना करने वाले अधिकारी न सिर्फ दंडित होंगे, बल्कि उनकी नौकरी भी जाएगी। उन्होंने जनता की न सुनने वाले अधिकारियों को चताते हुए दो टूक कहा-'काम करें, अन्यथा छुट्टी कर दी जाएगी।' मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी दफ्तरों में काम करवाने के लिए अब किसी की 'पॉकेट गर्म' करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।


बैंकों की संख्या बढ़ाएं, तभी सफल होगी कैशलेस योजना :
उन्होंने सूजा गांव में नोटबंदी का नैतिक समर्थन करते हुए कहा कि इसकी सफलता के लिए हर पंचायत में कम से कम एक बैंक होना चाहिए। बैंक खोलने के लिए अगर जमीन नहीं मिलती है तो हम पंचायत सरकार भवन में कमरा देने को तैयार हैं। सीएम ने कहा कि सूबे में पांच नए मेडिकल कॉलेज खोलने जा रहे हैं। बेगूसराय में भी मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन चिह्नित कर ली गई है।
इस मौके पर बेगूसराय के जिला प्रभारी मंत्री डॉ. चंद्रशेखर, समाज कल्याण मंत्री कुमारी मंजू वर्मा, मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह , डीजीपी पीके ठाकुर, विधायक अमिता भूषण, श्रीनारायण यादव, रामदेव राय, नरेन्द्र कुमार सिंह उर्फ बोर्गो सिंह, उपेन्द्र पासवान, वीरेन्द्र कुमार, पूर्व एमएलसी तनवीर हसन, जिला परिषद अध्यक्ष संजीव कुमार व अन्य मौजूद थे।
आप करें सहयोग, शराबबंदी से जा रहे पूर्ण नशाबंदी की ओर विकास, अमन, चैन, शिक्षित व समृद्ध समाज निर्माण की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए नीतीश ने कहा कि शराबबंदी ने सामाजिक परिवर्तन की बुनियाद रखी है। सरकार की आय जरूर घटी है। लेकिन सूबे के घरों की खुशहाली बढ़ी है। महिलाओं की ओर इशारा करते हुए कहा-आपकी मांग के अनुरूप शराबबंदी हो गई है। आप सहयोग करें तो बिहार को पूर्ण नशाबंदी की राह पकड़ा देंगे।
आपने हमें ताकत दी हमने उसे लौटाया
निश्चय यात्रा के दौरान चेतना सभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव में आपने हमें अपार बहुमत देकर ताकतवर बनाया, तो हमने उस शक्ति को शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के रूप में आपको लौटाने का प्रयास किया है। अब आप भी गलत करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करवाने में सक्षम हो गए हंै।
Sources @ http://www.livehindustan.com/news/bihar/article1-good-news-for-employed-teacher-in-bihar-664266.html

No comments:

Post a Comment